Foundation batch no.4

 8. कुछ गोताखोर  सांझ के समय राज्य से ही सड़ी गली लाश को पास वाले तालाब से निकालने की कोशिश कर रहे थे और राहगीर इस अभियान का साथ दे रहे थे।

9. तुम्हारी घमंडी बहन एक भव्य पार्टी से ही उसके गंवारू बोलचाल की मजाक उड़ा रही थी जबकि वह अपने अपमान के कारण  आंसू बहा रही थी।

10. हमारी कट्टर दुश्मनी से ही  मेरा जलनशील  पड़ोसी मेरे काले धंधे की  की पोल खोलने की कोशिश कर रहा था जबकि मै किसी ना किसी तरह उसकी बोलती बंद करना चाहता था

11.वे  डाके से ही मेरे ठिकाने की कड़ी निगरानी रख रहे थे । मैंने लंगड़े भिखारी के भेष में बैंक को लुटा था 

12.पुलिस वाले इस सोची समझी गई हत्या से ही  महत्वपूर्ण साक्ष्यों को इकट्ठा कर रही थी ।इस इंसान का बेरहमी से गला घोंटा गया था ।

13. वह अपने पागलपन से ही दो वक्त की रोटी के लिए दर दर पर भटक ‌रहा था ।

14.मेरा अपराधी पडौसी सोची समझी गई हत्या से ही महत्वपूर्ण साक्ष्यों को नष्ट करने की कोशिश कर रहा था 

15.वे सख्त निर्देशों ‌से ही कठोर कानून का    सख्ताई से पालन कर रहे थे । तुम सख्त कायेदे‌ कानुन को तोड रहे थे 

Practice session 

राजस्थानी संस्कृति पुरे विश्व में एक अनोखी परंपरा का संगम है।यह धरा रक्त रंजित भुमि के रुप में जानी जाती है।अतिथि देवो भव राजस्थानी संस्कृति का एक अभिन्न हिस्सा है। कालबेलिया नृत्य ने पुरे विश्व में मुकाम हासिल किया है।

राजस्थान ऐतिहासिक धरोहर से भरा हुआ है।रानी पद्मावती का जौहर‌ इतिहास ‌की एक यादगार घटना है। राजस्थान में मेहमानों की तहे दिल से आवभगत की जाती है। 

मेहमानों के माथे पर लाल तिलक लगाया जाता है। मेहमानों को लजीज खाना परोसा जाता है। राजस्थान के खुबसूरत  परिदृष्य पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। शरणागत को शरण देना हमारे दस्तुर को हमेशा शोभा देता है।




Comments

Popular posts from this blog

Corner stone class no.1 by adv.pankaj joshi

Corner stone class no.2 topic present continuous

ESSAY no.1 honour killing part 1