Evening LIONISH BATCH

Sub+had been+V4+ob+since/for +time

जब कोई काम भुतकाल‌मे समय‌‌ के साथ चल रहा हो तो‌इस काल‌का प्रयोग होगा 

General sentences 

1.i had been writing a letter since morning 

2.i had been walking in garden for an hour

3.,I had been baking chapatis since evening 

4.he had been knocking at your door for very long time

5.he had been drinking booze since morning 

6.Ram had been teaching his students since morning 

7.yoy had been operating a computer for two hours .



 10. हमारी कट्टर दुश्मनी से ही  मेरा जलनशील  पड़ोसी मेरे काले धंधे की  की पोल खोलने की कोशिश कर रहा था जबकि मै किसी ना किसी तरह उसकी बोलती बंद करना चाहता था

11.वे  डाके से ही मेरे ठिकाने की कड़ी निगरानी रख रहे थे । मैंने लंगड़े भिखारी के भेष में बैंक को लुटा था 

12.पुलिस वाले इस सोची समझी गई हत्या से ही  महत्वपूर्ण साक्ष्यों को इकट्ठा कर रही थी ।इस इंसान का बेरहमी से गला घोंटा गया था ।

13. वह अपने पागलपन से ही दो वक्त की रोटी के लिए दर दर पर भटक ‌रहा था ।

14.मेरा अपराधी पडौसी सोची समझी गई हत्या से ही महत्वपूर्ण साक्ष्यों को नष्ट करने की कोशिश कर रहा था 

15.वे सख्त निर्देशों ‌से ही कठोर कानून का    सख्ताई से पालन कर रहे थे । तुम सख्त कायेदे‌ कानुन को तोड रहे थे 

16.वह सुबह से ही पुलिस वालों को चकमा देने के लिए पागलपन का नाटक कर रहा था

17.वह काफी देर से एक खचाखच भरी बस में एक सुंदर लड़की को छेड़ रहा था 

18.वह किसी ना किसी तरह केस जीतने के लिए खचाखच भरे न्यायालय में पुख्ता सबूत पेश कर रहा था

19.वह जानबूझकर झगड़ा करने के लिए मेरे कच्चे घर‌ के बाहर कचरा फैला रहा था 

20.हमारा  मनोरंजन करने के लिए मेरी बुढ़ी दादी सांझ से ‌ही  हमें बिना सिर पैर की कहानी सुना रही थी ।


Comments

Popular posts from this blog

Corner stone class no.1 by adv.pankaj joshi

ESSAY no.1 honour killing part 1

Corner stone class no.2 topic present continuous